Monday, 18th December 2017

विरोधियों के दमन पर उतरी योगी सरकार

Tue, Aug 22, 2017 7:40 PM

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की भाजपा सरकार समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं के दमन पर उतारू हो गई है। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की औरैया जाते समय गिरफ्तारी के विरोध में प्रदर्शन करने वाले समाजवादियों पर योगी सरकार गंभीर धाराएँ लगा रही है और उन्हें जेल भेज रही है।

इलाहाबाद में समाजवादी नेता देव बोस और उनके साथियों को भी लगातार पाँच दिन तक जेल में रखने  के बाद रिहा किया गया है। देव बोस और उनके साथियों सैयद आबिद अली, यथांश केसरवानी, अनुराग यादव, मनोज यादव, शैलेश कुमार तिवारी, विजयकांत यादव, अविनाश विद्यार्थी, और राहुल यादव जैसे छात्र नेताओं को आज नैनी जेल से रिहा किया गया।

योगी सरकार ने इन सभी प्रदर्शनकारियों पर धाराएँ 147, 307, 323, 427, 286 आदि लगाई हैं, जो कि गंभीर अपराधियों पर लगाई जाती हैं।

हालाँकि पूरी गिरफ्तारी के दौरान इन छात्र नेताओं को पार्टी के बड़े नेताओं से कोई मदद नहीं मिली लेकिन रिहाई के समय जरूर युवजन सभा के राष्ट्रीय सचिव सैयद जाकिर हुसैन, ओमप्रकाश सिंह, अभिषेक रंजन, गुलाम साबिर और छात्र नेता नेहा यादव समेत कई नेताओं ने देव बोस और उनके साथियों का स्वागत किया।

देव बोस ने रिहाई के बाद कहा कि समाजवादी योगी सरकार की दमन नीति के आगे नहीं झुकेंगे और लगातार लड़ते रहेंगे। छात्र नेता नेहा यादव ने भी प्रदर्शनकारियों पर गंभीर धाराएँ लगाने को योगी सरकार का लोकतंत्र विरोधी रवैया बताया और कहा कि अपने इसी रवैये के कारण योगी सरकार खुद भी अपना नुकसान करेगी और केंद्र की भाजपाई सरकार के भी पतन का कारण बनेगी।

Comments 0

Comment Now


Videos Gallery

Poll of the day

क्या बिहार की तर्ज पर यूपी चुनाव में भी महागठबंधन बन पाएगा?

81 %
0 %
19 %

Photo Gallery