Monday, 23rd October 2017

कौन बनेगा करोड़पति -पहला सवाल17 जून को

Sun, Jun 11, 2017 6:31 PM

मुंबई। कौन बनेगा करोड़पति का नौवां सीज़न शुरू होने वाला है। एक बार फिर अमिताभ बच्चन कंप्यूटर जी के सामने बैठकर प्रतिभागियों से सामान्य ज्ञान के सवाल पूछेंगे और बदले में उन्हें मालामाल होने का मौक़ा देंगे।
शो में अमिताभ के सामने हॉट सीट पर बैठने के इच्छुक लोगों के लिए ख़ुशख़बरी है कि 17 जून को रात ठीक नौ बजे अमिताभ बच्चन पहला सवाल पूछेंगे और इसी के साथ रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। इस बार रजिस्ट्रेशन सिर्फ़ एसएमएस, आईवीआर और सोनी ऐप के ज़रिये किए जाएंगे, ताकि ऑनलाइन फर्ज़ीवाड़े से बचा जा सके। अमिताभ बच्चन आठवीं बार शो को होस्ट कर रहे हैं। इस बार मेकर्स ने शो में कुछ बदलाव भी किए हैं। इस बार सिर्फ़ 30 एपिसोड ही प्रसारित किए जा रहे हैं। बताया जाता है कि इस बार सिर्फ़ 4 शहरों में ही प्रतिभागी चुनने के लिए ऑडिशन किए गए हैं।
केबीसी की शुरुआत 2000 में हुई थी। शो के पहले होस्ट अमिताभ बच्चन ही थे।  अमिताभ के बोलने का अंदाज़, मस्ती-मज़ाक और प्रतिभागियों के साथ व्यक्तिगत स्तर पर संवाद, दर्शकों के दिलो-ज़हन में रच-बस गया। बिग बी का ये रूप इससे पहले उनके फ़ैंस ने नहीं देखा था।
केबीसी का आठवां सीज़न 2014 में प्रसारित हुआ था, जिसकी ईनामी राशि 7 करोड़ थी। शो की शुरुआत एक करोड़ की ईनामी राशि से हुई थी। नौंवे सीज़न में ईनामी राशि कितनी होगी, इसका खुलासा शो मेकर्स की तरफ़ से अभी नहीं किया गया है।

Comments 0

Comment Now


Videos Gallery

Poll of the day

क्या बिहार की तर्ज पर यूपी चुनाव में भी महागठबंधन बन पाएगा?

81 %
0 %
19 %

Photo Gallery